टैली क्या हिन्दी मे – tally in hindi

Hello दोस्तों! आज इस पोस्ट में आपको टैली ERP 9 क्या है हिन्दी मे ? टैली क्या हिन्दी मे – tally in hindi What is tally erp 9 in hindi ? & Tally erp 9 download for windows 10 को पढ़ेंगे , इस पोस्ट को आप पूरा पढ़िए. इस article  को बहुत ही आसान और सरल भाषा में लिखा गया है. यह article  आपके exam के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी. जो छात्र परीक्षा की तैयारी रहे हैं वो सभी इस article  की मदद से आप सभी आसानी से हिंदी भाषा में सीख सकते हैं| 

टैली ERP 9 क्या है हिन्दी मे ? What is tally erp 9 in hindi ?

टैली क्या हिन्दी मे – tally in hindi

Tally Erp 9 का full form Transactions Allowed in a Linear Line Yard है ,Tally ERP 9 एक प्रमुख एंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग (ERP) सॉफ्टवेयर है जिसे Tally Solutions Private Limited द्वारा विकसित किया गया है। यह उद्योग, व्यापार और लेखा तथा वित्तीय प्रबंधन के क्षेत्र में व्यापक रूप से उपयोग होता है। टैली ERP 9 व्यापारियों को व्यवसाय की संचालनात्मक जरूरतों को पूरा करने के लिए एक संपूर्ण समाधान प्रदान करता है।

इस सॉफ्टवेयर के माध्यम से, व्यापारी विभिन्न कार्यों को संगठित और संपूर्ण रूप से प्रबंधित कर सकते हैं। यह विभिन्न क्षेत्रों में सूचना संग्रह, लेखा, वित्तीय प्रबंधन, बिक्री, खरीद, इन्वेंटरी प्रबंधन, वेतन प्रबंधन, और कई अन्य कार्यों का समर्थन करता है।

टैली ERP 9 उद्योग में प्रचलित लेखा सिद्धांतों, कर नियमों, और व्यावसायिक मानकों का पालन करता है। इसके माध्यम से, व्यापारी विभिन्न वित्तीय रिपोर्ट्स, बैंक लेन-देन, बिलिंग, और अन्य व्यवसायिक दस्तावेजों को आसानी से तैयार कर सकते हैं।

First Methodes for Tally erp 9 download for pc free

tally erp 9 download for windows 10

Tally erp 9 download for pc free

टैली क्या हिन्दी मे - tally in hindi

आप हमारे download button पर क्लिक करके नीचे दी गयी इमेज वाली वेबसाईट पर पहुच जाएंगे और वहाँ पर downlod button पर click करके tally ERP 9 को डाउनलोड कर सकते है |

टैली क्या हिन्दी मे - tally in hindi

अब tally ERP 9 Download होने के बाद ,

अब हम tally की डाउनलोड फाइल पर क्लिक करेंगे |

टैली क्या हिन्दी मे - tally in hindi

उसके बाद User Control Permission को Yes करेंगे |

टैली क्या हिन्दी मे - tally in hindi
टैली क्या हिन्दी मे - tally in hindi

उसके बाद tally स्क्रीन open हो जाती है |

टैली क्या हिन्दी मे - tally in hindi

Tally ERP 9 Download करने का Second method

टैली ERP 9 को डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें:

  • टैली Solutions की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। आप इसे अपने प्रोद्योगिकी ब्राउज़र में खोलकर कर सकते हैं।
  • वेबसाइट पर, “डाउनलोड” या “उत्पाद” या समान एक विकल्प खोजें।
  • यदि उपलब्ध हो, टैली ERP 9 के विभिन्न संस्करणों की सूची देखें। आपको अपनी आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं के अनुसार उचित संस्करण चुनना होगा।
  • चयनित संस्करण पर क्लिक करें और उसका विवरण पढ़ें।
  • डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें और डाउनलोड प्रक्रिया को पूरा करें। यह आपके उपयोगकर्ता नाम, पंजीकरण कुंजी, और अन्य विवरणों के आवश्यकतानुसार भिन्न हो सकती है।
  • डाउनलोड पूरा होने के बाद, आपको डाउनलोड की गई फ़ाइल को अपने सिस्टम में सहेजना होगा।
  • सहेजी गई फ़ाइल पर दोहरा क्लिक करें और स्थापना प्रक्रिया को आरंभ करें। आपको स्थापना के दौरान संगठन और सेटअप के लिए आवश्यमैं खेद हूँ, लेकिन मुझे वर्तमान में टैली ERP nine को डाउनलोड करने के लिए सटीक चरणों की जानकारी नहीं है। मैं एक भाषा मॉडल हूँ और विशेष वेबसाइट या सॉफ्टवेयर के बारे में प्रतिक्रिया देने के लिए पहुंच नहीं रखता।
  • यदि आप टैली ERP nine को डाउनलोड करने के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो मैं आपको टैली Solutions की आधिकारिक वेबसाइट या उनके समर्थन केंद्र से संपर्क करने की सलाह दूंगा। वे आपको सही और विस्तृत जानकारी प्रदान कर सकेंगे।

Read more…. JAVA LANGUAGE NOTES हिन्दी मे TOPIC WISE NOTES

CONCLUSION :-

आज के इस आर्टिकल मे हमने टैली क्या हिन्दी मे – tally in hindi टैली Erp 9 क्या होती है ? & Tally erp 9 download for windows 10के बारे मे विस्तार  से जाना  आशा  है की यह ARTICAL आप के लिए HELPFUL रहा होगा | अगर यह ARTICAL आप को पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों  के साथ SHARE जरूर करे | आप हमे COMMENT के माध्यम से सुझाव दे सकते है आप हमे Email-id [email protected] पर अपने सुझाव दे सकते है |

( Q .1) टैली क्या होता है?

टैली एक बिजनेस एकाउंटिंग सॉफ्टवेयर है जिसका उपयोग व्यापार, लेखांकन, और वित्तीय प्रबंधन के कार्यों को संगठित और सुगम बनाने के लिए किया जाता है।

( Q .2) टैली किसे विकसित किया गया है?

टैली को Tally Solutions Pvt. Ltd. नामक एक भारतीय कंपनी द्वारा विकसित किया गया है।

( Q .3) टैली का उपयोग किसलिए किया जाता है?

टैली का उपयोग व्यापारों द्वारा लेखांकन, वित्तीय प्रबंधन, सार्वजनिक कंपनियों के लिए अंकेक्षण, और सरकारी दफ्तरों में खाता-किताब के लिए किया जाता है।

( Q .4) टैली के कुछ प्रमुख फीचर्स क्या हैं?

टैली के कुछ प्रमुख फीचर्स में समावेशित हैं: लेखा विवरण प्रबंधन, बैंक लेनदेन, संगठनात्मक प्रबंधन, बैंक रखरखाव, अंकेक्षण और वित्तीय विवरण प्रबंधन।

( Q .5) टैली के क्या वर्ज़न उपलब्ध हैं?

वर्तमान में, Tally Solutions द्वारा टैली के कई वर्ज़न उपलब्ध हैं, जिनमें TallyPrime, Tally ERP 9, और Tally.Server 9 शामिल हैं।

( Q .6) टैली कैसे सीखी जा सकती है?

टैली को सीखने के लिए, आप टैली की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और उनके द्वारा प्रदान की गई विभिन्न ट्यूटोरियल और वीडियो को देख सकते हैं। इसके अलावा, टैली से संबंधित पुस्तकों और ऑनलाइन कोर्सेज भी उपलब्ध हैं जिनका उपयोग करके आप टैली को आसानी से सीख सकते हैं।

Leave a Comment